पड़ोसी ने बाबर-औरंगजेब से की सलमान की तुलना, मंदिर हड़पने का भी लगाया आरोप, HC पहुंचे एक्टर

[ad_1]

Salman Khan On Katan Kakkar: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman khan) और पनवेल फार्महाउस के उनके पड़ोसी केतन कक्कड़ (Katan Kakkar) के बीच विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. मार्च 2022 में सलमान खान की तरफ से सिविल कोर्ट में कक्कड़ के विरुद्ध याचिका दायर की गई थी. ये याचिका सलमान खान ने अपने पड़ोसी की तरफ से सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में उनके खिलाफ लगाए गए संगीन आरोपों को लेकर दायर की थी.

उस वक्त सलमान ने मांग की थी कि कोर्ट केतन कक्कड़ को वीडियो हटाने का आदेश दे और उन्हें आगे बयानबाज़ी करने से भी रोके. हालांकि सिविल कोर्ट ने सलमान की मांग को ठुकरा दिया था, जिसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था. सलमान खान की उसी याचिका पर शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई जस्टिस सी वी भाड़ंग ने की. सलमान के वकील ने सुनवाई के दौरान कहा कि केतन कक्कड़ का पोस्ट सिर्फ मानहानि के दायरे में ही नहीं आता बल्कि समुदायों को भड़काने वाला भी है. 

सलमान की ओर से कोर्ट में क्या कहा गया?

शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनावई के दौरान अभिनेता सलमान खान की ओर से बताया गया कि उनके पड़ोसी केतन कक्कड़ के वीडियो, जो उनके खिलाफ उन्होंने पोस्ट किए हैं, वो सांप्रदायिक, भड़काऊ और मानहानिकारक हैं. सलमान खान के वकील रवि कदम ने केतन कक्कड़ के वीडियो की स्क्रिप्ट कोर्ट में पढ़ी. उन्होंने कहा कि वीडियो सांप्रादायिक तौर पर दर्शकों को सलमान खान के खिलाफ भड़काने वाले हैं. उन्होंने ये भी बताया कि कक्कड़ ने वीडियो में कहा है कि कैसे सलमान खान जो कि एक अल्पसंख्यक समुदाय से हैं, वो गणेश मंदिर को हड़पना चाहते हैं, जो उनके पनवेल फॉर्महाउस के निकट मौजूद है. 

सलमान के वकील के मुताबिक वीडियो में कक्कड़ ने सलमान खान की तुलना बाबर और औरेंगजेब (मुगल शासक) से की. उन्होंने (कक्कड़) ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए 500 साल का लंबा वक्त लगा है और पनवेल में सलमान खान गणेश मंदिर को बंद करना चाहते हैं. वकील ने कहा कि कक्कड़ की ओर से सोशल मीडिया पर जारी इन वीडियो में ये भी दिखाया गया है कि सलमान अपने फॉर्महाउस पर क्या-क्या करते हैं. इतना ही नहीं इन वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है, जिसके बाद कई लोग सलमान खान के खिलाफ कमेंट कर रहे हैं.

सलमान के वकील ने कहा कि ये साफ है कि दर्शकों को सलमान के खिलाफ उकसाया जा रहा है. वीडियो सभी चीज़ों को सांप्रादायिक रंग दे रहा है और इसे हिंदू-मुस्लिम बना रहा है. वरिष्ठ वकील ने कोर्ट में दावा किया कि कक्कड़ ने कई तरह की बातें की हैं. कक्कड़ ने ये भी आरोप लगाया है कि सलमान खान अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के गैंग के सदस्य है. इसके अलावा ड्रग बिज़नेस, ऑर्गन ट्रैफिकिंग करने जैसे आरोप भी लगाए हैं. कोर्ट अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 अगस्त को करेगी.  

आपको बता दें कि केतन कक्कड़ के वकीलों आभा सिंह और आदित्य सिंह ने निचली अदालत में ये दावा किया था हिंदी फिल्म कलाकार सलमान खान ने ये मानहानि का केस उनकी जमीन को कब्जाने के लिए किया है.

Entertainment News Live: राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बायकॉट पर करीना ने तोड़ी चुप्पी

Laal Singh Chaddha Box Office Collection: आमिर खान की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल, दूसरे दिन किया इतना बिजनेस

[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button